September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

काबुल एयरपोर्ट पर भयावह मंज़र, विमान में चढ़ने के लिए धक्कामुक्की करते दिखे सैंकड़ों लोग, वीडियो वायरल

बीते रविवार को तालिबानी लड़ाके अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में घुस आए और राष्ट्रपति भवन पर क़ब्ज़ा कर लिया। इसी के चलते राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी को अपनी कोर टीम के साथ पड़ोसी देश ताजिकिस्तान में शरण लेनी पड़ी।

 

 

अफ़ग़ानिस्तान में अब हालात बेक़ाबू होते नज़र आ रहे हैं। हज़ारों की संख्या में नागरिक सुरक्षित स्थान पर पहुँचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। काबुल हवाई अड्डे पर भी स्थितियाँ बेहद ख़राब हैं और लोग अधिकारियों से उन्हें बाहर निकालने के लिए विनती कर रहे हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो अफ़ग़ानिस्तान की विकट परिस्थितियों को पूरी तरह साफ़ करता है। इस वीडियो में लोग सैंकड़ों की संख्या में जहाज के भीतर दाख़िल हो रहे हैं। सब एक दूसरे पर लदे हुए हैं और किसी भी तरह देश छोड़ना चाहते हैं।

 

 

बता दें कि ये वीडियो काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है। विमान पूरी तरह हज़ारों लोगों से घिरा हुआ है। हवाई जहाज के केबिन के अंदर जाने के लिए जिस सीढ़ी का इस्तेमाल किया जाता है, उस पर लोग जहाज के अंदर जाने के लिए धक्का-मुक्की कर रहे हैं।

अफ़ग़ानिस्तान के लोगों की ये स्थितियाँ देखते हुए इस बाद का अंदाज़ा लगाना कठिन नहीं है कि वे अपने को कितना विवश महसूस कर रहे हैं। कुछ लोग इस भीड़ के बीच ऐसे हैं जो विमान के अंदर जाने का प्रयास भी नहीं कर रहे हैं, उन्हें देखकर लगता है जैसे वे अपनी सारी उम्मीद हार चुके हैं।

You may have missed

Translate »