September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अफ़ग़ानिस्तान में तबाही का मंज़र, विमान के पहिये पर लटके 3 लोग नीचे गिरे

तालिबान के अफ़ग़ानिस्तान के क़ब्ज़े के बाद से ही स्थितियाँ बिगड़ती जा रही हैं। लगातार वीडियो सामने आ रहे हैं और यह देखा जा रहा अफ़ग़ान नागरिक अपनी जान दाँव लगातार देश छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

 

 

इस बीच के भयावह वीडियो सामने आया है जो अफ़ग़ानिस्तान की स्थिति को पूरी तरह साफ़ कर रहा है। इस वीडियो में काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भर रहे अमेरिकी सेना के एक विमान से कम से कम तीन लोग गिरते हुए दिख रहे हैं।

वीडियो में विमान आसमान में उड़ता दिखाई दे रहा है और तीन लोग एक-एक करके ज़मीन पर गिर पड़े। इस विमान के उड़ान भरते समय कुछ लोग उसके विंग से लटक गए थे, जिनमें से विमान के ऊंचाई पर जाने पर तीन लोग नीचे गिर गए।

 

 

टि्वटर पर वीडियो शेयर करते हुए TOLO News के तारिक मजीदी ने लिखा है, ‘तीन काबुल निवासी जो एक अमेरिकी विमान के टायर या पंख के बगल में छिपकर देश छोड़ने की कोशिश कर रहे थे। ये लोग विमान के ऊंचाई पर जाने पर जमीन पर आ गिरे। स्थानीय लोगों की छत पर गिरने के बाद उनकी मौत हो गई।’

दूसरी ओर एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ अमेरिका वायुसेना के विमान का रनवे पर पीछा कर रही है और कुछ लोग उसके विंग और टायर से लटके हुए हैं।

 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, देश छोड़ने के लिए काबुल एयरपोर्ट ओर इकट्ठा भीड़ जबरन विमानों में घुसने की कोशिश कर रही है जिसमें अबतक 5 लोगों की मौत हो गई। हालांकि, अबतक यह साफ़ नहीं हो सका है कि इनकी मौत गोली लगने के कारण हुई है या भगदड़ में वे मारे गए हैं।

Translate »