Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

नोएडा के सेक्टर-81 में अवैध निर्माण हटाने गई प्राधिकरण की टीम पर तेजाब फेंकने का प्रयास

by Priya Pandey
0 comment

नोएडा के सेक्टर-81 में अवैध रूप से कट रही कालोनियों को बुलडोजर लेकर ध्वस्त करने गई प्राधिकरण की टीम पर तेजाब फेंकने का प्रयास किया गया। महिलाएं बाल्टी में तेजाब लेकर वहां पहुंची। इसके बाद प्राधिकरण की टीम के साथ बदसलूकी की। इस मामले में प्राधिकरण ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के लिए अवंतिका शर्मा, सविता दीपक भाटी आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए शिकायत दी है।

दरअसल, सेक्टर-81 सैमसंग के पीछे खसरा नंबर- 240म, 242म, 243 व 252 की 50 हजार वर्गमीटर जमीन प्राधिकरण की अधिसूचित व कब्जा प्राप्त जमीन है। इस जमीन का प्रयोग मास्टर प्लान में शामिल है। यहां कुछ लोगों ने बिना अनुमति के अवैध निर्माण कर रहे थे। इस जमीन के चारों ओर बाउंड्री वाल बनी दी गई थी। जिसको ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर के साथ प्राधिकरण का दस्ता मौके पर पहुंचा।

हाथों में ले रखी थी तेजाब की बाल्टी
प्राधिकरण में सर्किल-7 , भूलेख और पुलिस विभाग के कर्मचारी थे। कार्यवाही शुरू करते ही मौके पर आसपास के लोग और अतिक्रमणकर्ताओं के लोग पहुंच गए। उनके हाथों में तेजाब की बाल्टी थी। दीपक भाटी ने प्राधिकरण की टीम पर तेजाब फेंकने का प्रयास किया। इसके साथ सर्किल अधिकारी भागमल और तहसीलदार कल्पना के साथ बदसलुकी की।

आत्महत्या की मिली धमकी
जब तक भीड़ वहां पहुंची प्राधिकरण ने काफी हद तक बाउंड्री वाल को ध्वस्त कर दिया था। हालांकि भीड़ बढ़ने और आत्महत्या की धमकी मिलने के बाद प्राधिकरण का दस्ता वापस आ गया। इस संबंध में प्राधिकरण ने कोतवाली सेक्टर-39 में शिकायत की है।

जारी हो चुके है नोटिस
जमीन से अतिक्रमण को हटाने के लिए संबंधित को प्राधिकरण पहले ही नोटिस जारी कर चुका है। इसके बाद भी न तो अतिक्रमण हटाया गया और न ही प्राधिकरण को ध्वस्त करने दिया जा

About Post Author