Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Australia vs West Indies : मिचेल मार्श के ऑलराउंड प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 4 रन से हराया

by Sachin Singh Rathore
0 comment

बुधवार को सेंट लूसिया में चौथे टी 20 आई मेंऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को चार रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी पहली जीत दर्ज की।

ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने 75 रन बनाए और तीन विकेट चटकाए। मिशेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई।

कप्तान ने लगाया अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम
ने वेस्टइंडीज को 190 रनों का लक्ष्य दिया ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्श द्वारा छह छक्के और चार चौके के साथ 75 रन बनाए वहीं कप्तान आरोन फिंच ने 37 गेंदों पर 53 रन बनाए। मोइसेस हेनरिक्स और एश्टन टर्नर दोनों छह रन बनाकर आउट हुए लेकिन ऑलराउंडर डैन क्रिस्टियन 22 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज के लिए लेग स्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर (3/27) ने तीन विकेट लिए, जबकि ओशेन थॉमस, आंद्रे रसेल, फैबियन एलन ने एक-एक विकेट लिया।

वेस्टइंडीज ने की तेज शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने आक्रामक शुरुआत की। वेस्टइंडीज की तरफ से सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस और एविन लुईस के बीच 72 रन की साझेदारी हुई। वेस्टइंडीज के लिए लेंडल सिमंस ने सर्वाधिक 72 रन बनाए।

क्रिस गेल रहे फ्लॉप

क्रिस गेल ने तीसरे मैच में मेजबान टीम को जीत दिलाने में मदद करने के लिए 38 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह इस उपलब्धि को दोहरा नहीं सके और एक रन पर आउट हो गए। वेस्टइंडीज टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन ही बना सकीय और उसे 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल मार्श ने 3 तो ऐडम जम्पा ने 2 विकेट चटकाए।

आखिरी ओवर में चाहिए थे 11 रन

19वें ओवर में फैबियन एलेन ने रिले मेरेडिथ पर तीन छक्के लगाकर मेजबान टीम को कुछ उम्मीद दी। वेस्टइंडीज टीम को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे लेकिन स्टार्क ने लगातार पांच डॉट गेंद फेंकी और अंतिम गेंद पर छक्का लगा और ऑस्ट्रेलिया को चार रन से जीत मिली।

 

About Post Author