May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

COVID टीकाकरण की समीक्षा जारी रखेगा ऑस्ट्रेलिया -स्वास्थ्य मंत्री

ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने शनिवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया में 48 वर्षीय एक महिला की मृत्यु के बाद टीकाकरण की समीक्षा जारी रहेगी।

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया में एस्ट्राजेनेका (AZN.L) COVID-19 शॉट लगाने के बाद एक महिला में ख़ून के थक्के जमने की शिक़ायत सामने आई जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। यह ख़ून के थक्के जमने से होने वाली पहली मौत थी।
हंट ने एक टेलीविज़न ब्रीफ़िंग में कहा, “सरकार ATAGI (Australian Technical Advisory Group on Immunisation) से कहेगी कि वे सभी टीकों की सुरक्षा और उनकी प्रभावकारिता की निरंतर समीक्षा करें।” 
Credit- Wikipedia
उन्होंने कहा कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के उपयोग को सीमित करने के लिए कोई तत्काल परिवर्तन नहीं होगा और दोहराया कि फ़ाइज़र वैक्सीन 50 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए अच्छा विकल्प है।
चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) ने इस सप्ताह कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में अब तक एस्ट्राजेनेका टीकों की कम से कम 885,000 खुराकें दी गई हैं, जिनमें ख़ून के थक्के जमने की शिक़ायत वाले लोग भी शामिल हैं।
हंट ने यह भी कहा कि आने वाले सप्ताह में टोक्यो ओलंपिक के लिए COVID-19 वैक्सीन रोलआउट में एथलीटों और सहयोगी स्टाफ़ को प्राथमिकता देने पर निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने कहा, “हम अपने ओलंपियन्स को ओलंपिक के लिए देखना चाहते हैं और ये भी देखना चाहते हैं कि वे सुरक्षित हैं।”
ऑस्ट्रेलिया कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने में दुनिया के सबसे सफल देशों में से एक रहा है, जहाँ 910 मौतों के साथ केवल 29,500 कुल संक्रमण के मामले सामने आए। इसके तहत कोरोनावायरस संक्रमण को सीमित करने वाले स्नैप लॉकडाउन, बॉर्डर क्लोज़र और स्विफ़्ट ट्रैकिंग शामिल हैं जिनसे ऑस्ट्रेलिया ने इसे नियंत्रित किया है।
Translate »