रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका के बाद ऑस्ट्रेलियाई का रूस पर बड़ा प्रतिबंध

by motherland
0 comment

यूक्रेन-रूस के बीच घमासान युद्ध जारी है। और आज इन दो देशों के बीच जंग का 19 वां दिन है। अमेरिका, ब्रिटेन और तमाम यूरोपीय देशों ने रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं। और अब ऑस्ट्रेलिया ने भी रूस के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। यूक्रेन और रूस के बीच तीन दौर की वार्ता हुई, लेकिन यह वार्ता बेनतीजा साबित हुई।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया ने रूस के 33 अरबपति कारोबारियों और उनके परिवार पर नए प्रतिबंध लगाए हैं। इनमें मशहूर कारोबारी रोमन एब्रामोविच भी शामिल हैं। एब्रमोविच अरबपतियों की सूची में आते हैं और वो चेलसी फुटबॉल क्लब के मालिक हैं। उनके अलावा कोरोबारी एलेक्से मिलर, दिमित्री लेबेदेव, सर्गेई चेमेज़ोव, निकोलाय टोकारेव, इगोर शुवालोव और किरील दिमित्रिव पर प्रतिबंध लगाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने रूस का विरोध करते हुए यूक्रेन का खुलकर समर्थन किया

ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि आज लगाए गए प्रतिबंध देश की उस प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं जिसमें विशाल व्यक्तिगत संपत्ति रखने वालों और रूस के लिए आर्थिक और रणनीतिक महत्व रखने वालों को प्रतिबंधित किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने खुलकर यूक्रेन का साथ देने और यूक्रेन का समर्थन हर तरह से करने का दावा स्पष्ट किया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार यूक्रेन की संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता और यूक्रेन के लोगों के लिए अपने दृढ़ समर्थन को दोहराती है।

About Post Author