October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सेशस कोर्ट में शुरू हुई आर्यन खान की ज़मानत याचिका पर सुनवाई, यहां जाने ताज़ा अपडेट

मुंबई की विशेष एनडीपीएस कोर्ट आज बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की ज़मानत याचिकाओं पर सुनवाई जारी रखेगी, जिन्हें एनसीबी ने इस महीने की शुरुआत में मुंबई तट से गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज मामले में गिरफ़्तार किया था।

 

 

बुधवार को सुनवाई के दौरान एनसीबी ने कहा था कि अब तक की जांच में साज़िश और ड्रग्स की अवैध ख़रीद और खपत में उसकी भूमिका का खुलासा हुआ है। एनसीबी ने अपने हलफ़नामे में यह भी कहा कि आर्यन खान कुछ लोगों के संपर्क में थे, जिनके ड्रग्स की ख़रीद के लिए एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा होने की आशंका है।

हालांकि, अदालत में आर्यन खान का बचाव करते हुए, उनके वकील अमित देसाई ने कहा कि उनका मुवक्किल एक “छोटा बच्चा” है, जिसने अपना सबक सीखा है और अदालत से अनुरोध किया है कि वह उसे और दंडित न करे।

खान के ख़िलाफ़ झूठे आरोपों के लिए एनसीबी पर हमला करते हुए, देसाई ने कहा, “एनसीबी ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग चेन का आरोप लगाया है। एनसीबी का जवाब एक अच्छी तरह से तैयार किया गया दस्तावेज़ है जो अन्य आरोपियों के साथ संबंध बताता है। एनसीबी ने एक बहुत ही डरावने शब्द ‘अवैध तस्करी और’ का इस्तेमाल किया और बस इसे आर्यन खान पर मढ़ दिया।”

 

यहाँ पढ़िए ज़मानत की सुनवाई से जुड़े ताज़ा अपडेट-

 

शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी और उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह आर्यन खान की ज़मानत पर आज सुनवाई से पहले कोर्ट पहुंचे, टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है।

– बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की क्रूज शिप ड्रग मामले में एक मुंबल सेशंस कोर्ट ज़मानत याचिका पर सुनवाई जारी है, जिसमें वह मुख्य आरोपी हैं।

– मामले की सुनवाई स्पेशल जज नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस .) एक्ट), वीवी पाटिल की अगुवाई में हो रही है।

– आर्थर रोड जेल के अधीक्षक नितिन वायचल का कहना है कि आर्यन खान और 5 अन्य लोगों की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जेल में क्वारंटाइन बैरक से कॉमन सेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

– खान के वकील ने कहा कि उनके पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुआ। उन्होंने कहा, “13 ग्राम कोकीन खान की नहीं हैं और न ही एक्सटेसी और मेफेड्रोन गोलियां। उनके पास कुछ भी नहीं है । उसके पास नकदी नहीं थी। उनकी ड्रग्स लेने या बेचने की कोई योजना नहीं थी।”

देसाई ने कहा, “जब इस्तेमाल, बिक्री और खपत की गुप्त जानकारी की बात आती है, तो उसमें भी आर्यन खान शामिल नहीं थे।”

– देसाई ने कहा कि उनके क्लाइंट के संबंध में कोई बिक्री, खरीद, निर्यात या ट्रांसशिपमेंट नहीं हुआ था। उन्होंने कहा, “अवैध तस्करी किस धारा के तहत दंडनीय है? 27ए पंचनामा अंतरराष्ट्रीय तस्करी की बात भी नहीं करता है। 27ए को कभी भी लागू नहीं किया गया क्योंकि वे जानते थे कि मिस्टर खान अवैध तस्करी में शामिल नहीं हैं।”

– प्रारंभिक जांच के दौरान, इस आवेदक (आर्यन खान) से संबंधित कुछ अंतरराष्ट्रीय संबंधों का पता चला है जो प्रथम दृष्टया अवैध दवा खरीद की ओर संकेत करते हैं। एनसीबी के हलफनामे में कहा गया है कि जांच के लिए पर्याप्त समय की ज़रूरत है ताकि संबंधित विदेशी एजेंसी से संपर्क किया जा सके।

– एनसीबी ने हलफ़नामे में यह भी कहा कि प्रत्येक आरोपी के मामले पर अलग-अलग विचार नहीं किया जा सकता है, क्योंकि प्रथम दृष्टया जांच से पता चलता है कि आर्यन खान सहित सभी आरोपियों के बीच अपराध करने की साज़िश के लिए सांठगांठ है।

 

Translate »