क्यों बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने मोदी जी का जताया आभार?

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज 14वां दिन है। युद्ध से यूक्रेन के अलग अलग हिस्सों में हालात बदतर होते जा रहे हैं। ऐसे में यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को रेस्क्यू करने के लिए आपरेशन गंगा चलाया जा रहा है।

आपरेशन गंगा के तहत अब तक हजारों भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया है। खास बात है कि भारत सरकार ने अपने इस आपरेशन के जरिए पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल के अलावा अन्य कई देशों के नागरिकों को भी रेस्क्यू किया है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, आपरेशन गंगा के तहत हाल ही में बांग्लादेश के 9 नागरिकों को यूक्रेन से रेस्क्यू किया गया है। बांग्लादेश के नागरिकों को रेस्क्यू किये जाने पर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

वहीं नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑपरेशन गंगा के तहत 75 विशेष नागरिक उड़ानों से 15521 भारतीयों को एयलिफ्ट किया गया है, तो वहीं भारतीय वायु सेना के 12 विमान से 2467 लोगों को वापस लाया गया। साथ ही बताया कि अब तक 32 टन से ज्यादा राहत सामग्री भी यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजी गई है।

About Post Author