Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

इस साल महिला IPL का भी होगा आयोजन

by Priya Pandey
0 comment

महिला वुमेन टी20 चैंलेंज ट्रॉफी शुरू हुई है। ऐसे में कई दिग्गज महिला खिलाड़ी आईपीएल की मांग कर चुकी हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अब इस पर बड़ी अपडेट देते हुए कहा है कि इस बार भी मई में एक बार फिर वुमेन चैंलेजर्स ट्रॉफी का आयोजन होगा। गांगुली ने साथ ही यह साफ किया कि आने वाले समय में महिला आईपीएल का भी आयोजन होगा।

सौरव गांगुली ने महिला IPL को लेकर भी एक बड़ी अपटेड दी है। उन्होंने कहा, महिला टी20 चैलेंज इस साल मई में फिर से होगा। उम्मीद है कि भविष्य में हम एक बड़े महिला आईपीएल की मेजबानी करने में सक्षम होंगे, लेकिन इस साल आईपीएल प्लेऑफ के दौरान वूमेन T20 चैलेंज का आयोजन जरूर होगा।

महिला IPL में 3 टीम हिस्सा लेती हैं। सुपरनोवा, वेलोसिटी और ट्रेल ब्लेजर्स। अभी तक यह टूर्नामेंट सिर्फ 3 बार खेला गया है। 2018 और 19 में सुपरनोवा जबकि 2020 में ट्रेल ब्लेजर्स ने ये खिताब जीता था। पिछले साल कोरोना के चलते ये टूर्नामेंट नहीं खेला जा सका था।

गांगुली ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए बोर्ड ने भारत में ही मैच कराने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि बाहर आयोजन कराने का विकल्प तभी आजमाया जा सकता है जब देश में कोरोना बेकाबू हो जाए।

About Post Author