Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

जयपुर में 9 फरवरी को होने वाला वनडे कैंसिल, बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद BCCI ने लिया फैसला

by Priya Pandey
0 comment

जयपुर में 9 फरवरी को होने वाला भारत-वेस्टइंडीज का वनडे मैच कैंसिल हो गया है। यह मैच अब अहमदाबाद में खेला जाएगा। BCCI की टूर एंड फिक्सर कमेटी ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद यह फैसला लिया है।

दरअसल, देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद BCCI ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के मुकाबले सिर्फ दो शहरों में कराने का फैसला लिया है। ऐसे में अब वेस्टइंडीज और भारतीय टीम के 3 वनडे और 3 टी-20 मैच अहमदाबाद और कोलकाता में ही कराने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। जबकि इससे पहले ये मुकाबले देश के 6 अलग-अलग शहरों जयपुर, अहमदाबाद, कोलकाता, कटक, विशाखापट्टनम और तिरुवनंतपुरम में होने थे।

कोरोना के कारण बदल रहा शेड्यूल

BCCI की टूर एंड फिक्सर कमेटी के पदाधिकारियों के अनुसार कोरोना के कारण अभी 6 अलग-अलग शहरों में मैच आयोजित कराना संभव नहीं हो पाएगा। इसलिए बोर्ड दो स्टेडियम पर फोकस करना चाह रहा है। इससे खिलाड़ियों, मैच ऑफिशियल्स और ब्रॉडकास्टिंग क्रू को ज्यादा मूव न करना पड़ा।

6 से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे सभी मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 6 फरवरी, दूसरा 9 फरवरी और तीसरा 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 16 फरवरी, दूसरा 18 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले जाएंगे।

जल्द होगा टीम का ऐलान

फिलहाल टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। अफ्रीका का दौरा 23 जनवरी को समाप्त होगा, जिसके बाद भारतीय टीम वापस अपने देश लौटेंगी। उसके बाद ही वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। फैंस के लिए अच्छी बात ये हैं कि इस सीरीज के लिए लिमिटेड ओवर के कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हो गए हैं।

About Post Author