September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘बीट कॉन्स्टेबल’ लोकतंत्र को सफल बनाता है’ – गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस हाईरार्की में ‘बीट कांस्टेबल’ को सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति बताते हुए शनिवार को कहा कि यह लोकतंत्र को सफल बनाता है।

 

ANI

 

शाह ने यह टिप्पणी पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरडी) के 51वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान की। गृह मंत्री शाह ने कहा कि अगर देश में कानून-व्यवस्था अच्छी नहीं है तो लोकतंत्र सफल नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि यह बीट कांस्टेबल, पुलिस क्षेत्राधिकार के तहत सबसे छोटी इकाई का पुलिस प्रभारी है, जो लोकतंत्र को सफल बनाने वाला मुख्य और सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति है।

विभिन्न केंद्रीय, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस बलों के अधिकारियों और कर्मियों को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि अगला दशक आंतरिक सुरक्षा की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश एक मज़बूत राष्ट्र और अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में बड़ा क़दम ले रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में विभिन्न विद्रोही समूहों के 3,700 सशस्त्र कैडर ने केंद्र सरकार के सामने आत्मसमर्पण किया है। शाह ने कहा कि शनिवार शाम को कार्बी आंगलोंग समूह के साथ भी एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

शाह ने केंद्र सरकार के थिंक टैंक बीपीआरडी से पुलिस बलों को स्मार्ट और मज़बूत इकाइयों के रूप में तैयार करने को कहा।

You may have missed

Translate »