Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

भगवंत मान का विधानसभा में एलान, भगत सिंह के शहीदी दिवस पर पंजाब में रहेगी छुट्टी

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब में भगवंत मान सरकार लगातार बड़े फैसले ले रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज मंगलवार को विधानसभा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहीद दिवस 23 मार्च के मौके पर पूरे पंजाब में छुट्टी होगी। साथ ही यह भी ऐलान किया कि विधानसभा में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और भगत सिंह की मूर्तियां लगाई जाएंगी। मान ने कहा कि पिछली सरकार ने इसे केवल नवांशहर तक सीमित रखा था। अब वह नवांशहर तक सीमित नहीं रहेंगे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब विधानसभा में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और शहीद-ए-आजम भगत सिंह की मूर्तियां लगाई जाएंगी। साथ ही सीएम मान ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की शहीदी दिवस पर पूरे पंजाब में अवकाश का ऐलान किया।

पहली बार पूरे पंजाब में शहीदी दिवस पर अवकाश

यह पहली बार होगा जब सरदार भगत सिंह के शहादत दिवस के दिन पूरे पंजाब में अवकाश रहेगा। इससे पहले तक पंजाब के सिर्फ नवांशहर में ही शहीदी दिवस के अवसर पर अवकाश रहता था। लेकिन मान सरकार ने शहीदी दिवस को लेकर नई परंपरा का आगाज किया है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहीद दिवस 23 मार्च के मौके पर पूरे पंजाब में छुट्टी होगी। साथ ही 28 सितंबर को भगत सिंह की जयंती के मौके पर पूरे पंजाब के स्कूलों में आने वाली पीढ़ी को भगत सिंह के जीवन के बारे में बताते हुए पूरे दिन कार्यक्रम करवाए जाएंगे। विधानसभा में मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने कहा कि इस अवसर पर पंजाब के लोग, बड़े और बच्चे भगत सिंह के गांव खटकरकलां जाकर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित कर सकेंगे।

About Post Author