October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखीमपुर जाने से रोका गया, एयरपोर्ट के फ़र्श पर बैठकर किया विरोध

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार, 5 अक्टूबर को दावा किया कि उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा लखनऊ हवाई अड्डे से बाहर निकलने से रोका जा रहा है।

 

Twitter

 

उन्होंने कहा, “मैं सीतापुर में प्रियंका गांधी जी से मिलने के लिए लखनऊ आया था। लेकिन मुझे हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।”

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें उन्हें पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है। उन्होंने कहा, “मुझे क्यों रोका जा रहा है? मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। मैं लखीमपुर नहीं जा रहा हूं। फिर आप मुझे क्यों रोक रहे हैं? मैं आपके लखीमपुर नहीं जा रहा हूं। वहां धारा 144 लगाई गई है। लखनऊ में नहीं।”

बाद में वह विरोध में एयरपोर्ट के फ़र्श पर बैठ गए। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, “मुझे बिना किसी आदेश के लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है।”

इससे पहले, उन्होंने ट्वीट किया था कि वह लखनऊ के लिए रवाना हुए थे और कहा था कि किसानों को न्याय मिलेगा चाहे कुछ भी हो जाए।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य बीजेपी नेताओं पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “घटना (लखीमपुर खीरी) के दोषियों के ख़िलाफ़ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि नेता उसी राज्य (उत्तर प्रदेश) में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ मना रहे हैं जहां न्याय से इनकार किया गया है।”

Translate »