April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

मुजफ्फरनगर दंगा : उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा और भाजपा विधायक संगीत सोम समेत 12 लोगों को बड़ी राहत, कोर्ट ने मुकदमों को वापस लेने की सहमति बनाई

मुजफ्फरनगर दंगा मामले में एमपी-एमएलसी कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा और भाजपा विधायक संगीत सोम समेट सभी आरोपियों के खिलाफ सभी मुकदमों को वापस लेने को लेकर सहमति बना दी है। डीजीसी राजीव शर्मा ने यह जानकारी दी है।

मुजफ्फरनगर में साल 2013 में दो युवकों की हत्या कर दी गई थी। इस मामले के बाद सुरेश राणा, संगीत सोम, पूर्व सांसद भारतेंद्र सिंह और साध्वी प्राची समेत काफी भाजपा नेता मुजफ्फरनगर में हुई एक पंचायत में पहुंचे थे। आरोप है कि उस समय इन सभी नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए थे।

इस महापंचायत के बाद इलाके के जौली गंगनहर, पुरबालियान और मुझेड़ा गांव के लोगों में हिंसक आग फैल गई थी। पुलिस ने गन्ना मंत्री सुरेश राणा, विधायक संगीत सोम समेत 12 नेताओं पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाया था। योगी सरकार ने एमपी-एमएलसी कोर्ट से इन मुकदमों को वापस करने की मांग की थी। जिसके बाद अब एमपी-एमएलसी कोर्ट ने भी मुकदमों को वापस लेनी को लेकर सहमति बना दी है।

Translate »