September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘बीजेपी के गुंडों ने CPI के दफ्तरों पर हमला किया, अमित शाह कार्यवाई करें’ – प्रकाश करात

CPIM के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात ने सत्ताधारी पार्टी पर आरोप लगाया है कि त्रिपुरा में उनकी पार्टी के दफ़्तरों पर हमला और तोड़फोड़ की गई और गृह मंत्री अमित शाह से फ़ौरन कार्रवाई करने की मांग की है।

 

The economic times

 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “बीजेपी के गुंडों ने आठ सीपीआई दफ़्तरों पर हमला किया और दो-तीन दफ्तरों को आग लगाकर पूरी तरह से बर्बाद कर दिया। इस हमले में हमारे 10 कॉमरेड घायल हुए हैं।”

इस मामले की बाबत CPM महासचिव सीताराम येचुरी ने भी एक ट्वीट किया, “राज्य सरकार की शह पर बीजेपी की बर्बर फ़ासीवादी हिंसा से लोगों का प्रतिरोध और मज़बूत हुआ है।”

 

 

ग़ौरतलब है कि बीते दिन यानी बुधवार को बीजेपी और सीपीआई के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों की ख़बरें आई थीं। CPI के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कई वीडियो भी पोस्ट किए गए जिनके ज़रिए यह दावा किया गया कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने CPIM के दफ़्तरों पर हमला किया है। इनमें से कुछ वीडियो में दफ़्तर के भीतर लगी आग दिखाई पड़ रही है।

प्रकाश करात ने कहा, “ये सिर्फ कोई झड़प नहीं थी बल्कि एक प्लान के तहत लेफ्ट फ्रंट को दबाने की कोशिश थी जो कि राज्य का मुख्य विपक्ष है।”

“इसलिए हमने पूरे देश में त्रिपुरा में हुए अलोकतांत्रिक हमले का विरोध करने का फ़ैसला किया है और केंद्र सरकार ख़ास तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री से मांग करेंगे इस मामले में हस्तक्षेप करें ताकि ऐसे हमले फिर न हों और राज्य सरकार विपक्ष को सुरक्षा प्रदान करे।”

उस पूरे मामले पर अपना विरोध हताते हुए गुरुवार को CPM कार्यकर्ताओं ने अगरतला में प्रदर्शन भी किए।

Translate »