December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘अगले कई दशकों तक बीजेपी भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी, वे कहीं नहीं जा रहे हैं’ – प्रशांत किशोर

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी(BJP) “अगले कई दशकों” तक भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी।

 

 

समाचार एजेंसी एनडीटीवी के अनुसार गोवा में एक मीडिया बातचीत में, जहां वह चुनाव से पहले टीएमसी की सहायता कर रहे हैं, प्रशांत किशोर ने कहा कि भाजपा आने वाले वर्षों में भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी, चाहे वह जीत जाए या हार जाए, ठीक वैसे ही जैसा आज़ादी के बाद के पहले 40 वर्षों में कांग्रेस के साथ था।

 

‘लोग चाहे मोदी को उखाड़ फेंकें पर भाजपा यहीं रहेगी’

प्रशांत किशोर के हवाले से एनडीटीवी बताता है, “भाजपा भारतीय राजनीति का केंद्र बनने जा रही है… चाहे वे जीतें, चाहे वे हारें, जैसे कि कांग्रेस के लिए पहले 40 वर्षों में था। भाजपा कहीं नहीं जा रही है। एक बार जब आप भारत में 30 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल कर लेते हैं- फिर आप जल्दी में इससे से दूर नहीं जा रहे हैं। तो आप कभी इस जाल में न फँसिए कि लोग प्रधानमंत्री मोदी से नाराज़ हैं तो उन्हें उखाड़ फेंकेंगें। शायद वे मोदी को फेंक दें लेकिन भाजपा कहीं नहीं जा रही है। वे यहीं रहने जा रहे हैं, उन्हें अगले कई दशकों तक इससे लड़ना होगा। यह जल्दी नहीं जा रहा है।”

प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का यह सोचना ग़लत था कि यह सिर्फ़ कुछ समय की बात है जब लोग नरेंद्र मोदी को उखाड़ फेंकेंगें देंगे।

 

‘राहुल गांधी की यही समस्या है…’

उन्होंने कहा, “शायद यहीं राहुल गांधी के साथ समस्या है। उन्हें लगता है कि यह बस समय की बात है कि लोग उन्हें(मोदी को) दूर फेंक देंगे। ऐसा नहीं हो रहा है।”

बता दें कि गोवा अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने गोवा में अपना पहला चुनाव लड़ने की घोषणा की है। राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के नेतृत्व में इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी की एक टीम लगभग दो महीने से गोवा में डेरा डाले हुए है, जो टीएमसी के लिए आधार तैयार कर रही है।

ग़ौरतलब है कि किशोर ने 2014 के आम चुनाव में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान की कमान सम्हाली थी। तब से, उन्होंने राहुल गांधी सहित कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय नेताओं के साथ काम किया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में टीएमसी के अभियान का भी इंतज़ाम सम्हाला था।

Translate »