October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ब्रेकिंग: तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो, अभिषेक बनर्जी ने किया पार्टी में स्वागत

शनिवार को पश्चिम बंगाल की राजनीति का अहम चेहरा और बीजेपी के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

 

Twitter

 

समाचार एजेंसी बीबीसी हिंदी के हवाले से ये जानकारी मिली है कि बाबुल सुप्रियो ने कोलकाता के कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

इस मौक़े पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने गुलदस्ता देकर उनका पार्टी में स्वागत किया।

बता दें कि इसी वर्ष अगस्त महीने में सुप्रियो ने सोशल मीडिया पर ये बात कही थी कि वे जल्द ही लोकसभा सांसद पद से इस्तीफ़ा दे देंगे और अपना सरकारी आवास भी ख़ाली कर देंगे। हालांकि उस समय उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल में जाने की बात से इनकार किया था।

ग़ौरतलब है कि बाबुल सुप्रियो बीते कुछ महीनों से बीजेपी से नाराज़ चल रहे थे।

 

 

दरअसल बीते दो बार से वे पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा सांसद का चुनाव जीत रहे हैं लेकिन जब मोदी सरकार ने दो साल बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया था तब उन्होंने सुप्रियो को बाहर कर दिया गया।

इसके बाद हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वे तृणमूल कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार से हार गए थे और उनके हाँथ से मंत्री पद भी चला गया।

बाबुल सुप्रियो ने बीते महीने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के पद से इस्तीफ़ा दिया था और साथ ही ये भी कहा था कि “उनसे इस्तीफ़ा देने के लिए कहा गया” है।

Translate »