September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘वे बीजेपी के चाचा जान हैं’, BKU नेता राकेश टिकैत ने साधा असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को आरोप लगाया कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी एक टीम हैं और किसानों को उनकी चाल को अच्छी तरह से समझने की ज़रूरत है।

 

राकेश टिकैत/ANI

 

टिकैत ने कहा, “ओवैसी और बीजेपी एक टीम हैं। वह बीजेपी के ‘चाचा जान’ हैं। उनके पास बीजेपी का आशीर्वाद है। वह उन्हें गाली देंगे, लेकिन वे उनके ख़िलाफ़ मामला दर्ज नहीं करेंगे। बीजेपी उनकी मदद लेगी। किसानों को उनकी चालें समझनी होंगी। ओवैसी के दोहरे चेहरे हैं। वह किसानों को बर्बाद कर देंगे। वे चुनाव के दौरान साज़िश रचेंगे। लेकिन जैसा कि ज़िला पंचायत चुनावों द्वारा सुझाया गया है, बागपत में लोग क्रांतिकारी हैं।”

उन्होंने धमकी दी कि जब तक सरकार किसानों की मांगों पर सहमत नहीं होती और क़ानूनों को निरस्त नहीं करती, तब तक विरोध जारी रहेगा।

उन्होंने कहा, “विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार हमारी मांगों पर सहमत नहीं होती है और क़ानूनों को निरस्त नहीं करती है। तब तक, हम दिल्ली की सीमा को नहीं छोड़ेंगे, चाहे कितना भी समय लगे। हम अपनी आखिरी सांस तक लड़ेंगे। उन्हें हमें बताना होगा कि उन्हें कौन ज्यादा प्रिय है, किसान या कॉरपोरेट।”

टिकैत ने कहा, “किसानों को तब तक लाभ नहीं मिलेगा जब तक कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी देने वाले क़ानून पेश नहीं किए जाते।” और आरोप लगाया कि केंद्र कॉरपोरेट्स द्वारा चलाया जा रहा है। उन्होंने केंद्र के नए श्रम क़ानूनों पर भी चिंता जताई।

बीकेयू नेता ने कहा, “कारखाने के कर्मचारी अब आंदोलन नहीं कर सकते और संगठन नहीं बना सकते। वे सब कुछ बेच रहे हैं। वे मंडियों को बंद करने की कोशिश कर रहे हैं।”

Translate »