September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अफ़ग़ानिस्तान के हामिद करजई एयरपोर्ट पर बम धमाका, पेंटागन ने की पुष्टि

गुरुवार को अफ़ग़ानिस्तान के हामिद करज़ई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर एक बम विस्फ़ोट की सूचना मिली है जिसकी पुष्टि पेंटागन करता है।

यह विस्फ़ोट तब हुआ जब अफ़ग़ानिस्तान से अमेरिका जाने वाले हज़ारों लोगों की भीड़ हवाई अड्डे पर मौजूद थी जो तालिबान के डर से देश छोड़ने के लिए संघर्षरत हैं। हालाँकि अब तक इस विस्फोट से अ किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई स्पष्ट रिपोर्ट नहीं है।

सार्वजनिक मामलों के लिए अमेरिकी रक्षा सचिव के सहायक जॉन किर्बी ने कहा, “हम काबुल हवाई अड्डे के बाहर विस्फोट की पुष्टि कर सकते हैं। इस समय हताहतों की संख्या स्पष्ट नहीं है। हम अतिरिक्त विवरण देंगे।”

इस हमले की रिपोर्ट तब आई है जब इसके पहले काबुल हवाई अड्डे पर आतंवादी हमले के बारे में चेतावनी दी गई थी।

समाचार एजेंसी सीएनएन के अनुसार, अफ़ग़ानिस्तान में अनुमानित 150 अमेरिकी नागरिक बचे हैं, जिन्हें हवाई अड्डे तक पहुंचाने की ज़रूरत है। पिछले ट्वीट में, किर्बी ने कहा था कि काबुल में निकासी अभियान 36 घंटों में पूरा नहीं होगा। “हम मिशन के अंत तक अधिक से अधिक लोगों को निकालना जारी रखेंगे।”

इससे पहले आज सुबह काबुल में अमेरिकी राजनयिकों ने अमेरिकी नागरिकों को “सुरक्षा ख़तरों का हवाला देते हुए हवाई अड्डे के कई गेटों को तुरंत छोड़ने की चेतावनी दी थी। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अफ़ग़ानिस्तान से अमेरिकी बचाव मिशन के लिए समय तेज़ी से समाप्त होने के साथ गंभीर और विशिष्ट ISIS-K आतंकी ख़तरों की सूचना मिली थी।

बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बुधवार को कहा था कि तालिबान अमेरिकियों और अफ़ग़ानों के लिए 31 अगस्त की अमेरिकी वापसी की समय सीमा के बाद युद्धग्रस्त देश छोड़ने के लिए सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Translate »