July 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कोपा अमेरिका में ब्राज़ील के खेलने पर संशय, टूर्नामेंट का कर सकती है बहिष्कार

ब्राजील की राष्ट्रीय टीम ने कोपा अमेरिका में नहीं खेलने का फैसला किया है और टूर्नामेंट के बहिष्कार का आयोजन करने के लिए अन्य टीमों से भी संपर्क किया है।

बताया जा रहा है कि यह देश में COVID-19 मामलों की खतरनाक वृद्धि के बावजूद कोपा अमेरिका को ब्राजील ले जाने के बाद आया है। कोलंबिया में राजनीतिक अशांति के चलते तो वहीं अर्जेंटीना में बढ़ते कोरोना संक्रमण कोरोना के कारण होने वाले कोपा अमेरिका की सह-मेजबानी से नाम वापस ले लिया। दक्षिण अमेरिकी देश COVID मामलों में गंभीर वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं, जिसमें CONMEBOL ने दूसरे मेजबान की तलाश की और वे अंततः ब्राजील में बस गए। हालाँकि, इसे दुनिया भर और दक्षिण अमेरिका से भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है, खासकर जब से कोरोना से ब्राजील की स्थिति अर्जेंटीना से भी ज़्यादा बदतर हुई है।

विरोध और कोरोना का डर

डारियो एएस ने बताया है कि सेलेकाओ राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों ने अपना निर्णय स्पष्ट कर दिया है कि वे कोपा अमेरिका में भाग लेने के लिए तैयार नहीं हैं। यह फैसला तब आता है जब खिलाड़ियों ने टाइट से बात की और यहां तक ​​कि परिसंघ के अध्यक्ष रोजेरियो काबोक्लो से भी मिलकर इस विषय पर बात की। डारियो ने आगे बताया कि कैनारिन्हो ड्रेसिंग रूम के नेता भी अन्य टीमों से टूर्नामेंट का व्यापक बहिष्कार आयोजित करना चाहते हैं।

उधर ब्राजील के मुख्य कोच टिटे ने स्वीकार किया है कि टीम का एक रुख है, लेकिन वे अभी इसे प्रकट करने के लिए तैयार नहीं हैं और उन्होंने कहा कि टीम जनता / लोगों को उनकी राय बताने से पहले सही समय की प्रतीक्षा कर रही है। टाइट ने यह भी कहा कि स्थिति पर खिलाड़ियों का रुख बहुत स्पष्ट है लेकिन उन्होंने उन्हें इक्वाडोर के खिलाफ खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है, हालांकि अब यह स्पष्ट रूप से बदल गया है।

Translate »