Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

BREAKING NEWS: पंजाबी फिल्म अभिनेता और लाल किला हिंसा मामले में आरोपी दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत

by Sachin Singh Rathore
0 comment

इस वक्त एक सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। पंजाबी फिल्म अभिनेता और बीते वर्ष किसान आंदोलन के दौरान लाल किले पर 26 जनवरी को हुआ हिंसा में आरोपी दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत हो गई।

दरअसल, यह सड़क दुर्घटना रात 9 बजकर 30 मिनट पर कुंडली मानेसर एक्सप्रेसवे पर सोनीपत के पीपली टोल के पास हुई। हादसे के बाद दीप सिद्ध को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। दीप सिद्दू की गाड़ी ट्रेलर से टकराने की बात कही जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, दीप सिद्धू दिल्ली से बठिंडा जा रहा था। जिस वक्त हादसा हुआ, उसके साथ गाड़ी में एक महिला भी थी, जिसकी जान बच गई है।

क्या था लाल किला हिंसा मामला?

लाल किला हिंसा में पुलिस ने कुल 17 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। जिसमें दीप सिद्धू मुख्य आरोपी थे। उन पर लाल किले पर भीड़ को उकसाने और लाल किले पर तिरंगा हटाकर निशान साहिब फहराने का आरोप था। उनके खिलाफ 26 जनवरी 2021 को कोतवाली थाने में यूएपीए और कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था।

उस समय सिद्धू की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था। फरवरी 2021 में दीप को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद अप्रैल 2021 में उन्हें कोर्ट ने ज़मानत दे दी थी।

About Post Author