BREAKING NEWS:नवाब मलिक के खिलाफ मोर्चा निकाल रहे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को हिरासत में लिया गया

by MotherlandPost Desk
0 comment

महाराष्ट्र,मुंबई में उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक इस समय विदेशी कनेक्शन और मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में फंसे हुए हैं। इस बीच नवाब मलिक के खिलाफ मोर्चा निकाल रहे देवेंद्र फडणवीस को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है।

 

दरअसल आपको बता दें कि देवेन्द्र देवेंद्र फडणवीस और उनके साथ ही नेता एनसीपी नेता और उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे को लेकर आजाद मैदान में मांग कर रहे हैं। नवाब मलिक के इस्तीफे को लेकर उन्होंने मोर्चा निकाला था।मेट्रो जंक्शन के आगे पुलिस ने जाने नहीं दिया जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस और बाकी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया और पुलिस वैन में बैठाकर ले गई।

भगोड़े गैंगस्टर दाऊद कनेक्शन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार है नवाब मलिक

नवाब मलिक मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने अरेस्ट किया था। मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूछताछ के बाद मलिक को गिरफ्तार किया था। मिली जानकारी के अनुसार दाऊद के साथियों के साथ कथित लेन-देन और उनके साथ जमीन के सौदे को लेकर नवाब मलिक से पूछताछ की गई थी। ईडी ने कहना है कि पूछताछ के दौरान नवाब मलिक टाल-मटोल कर रहे थे और उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने कई जगहों पर छापेमारी की थी और इस मामले में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी कस्टडी में लिया था।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,जांच के दौरान नवाब मलिक द्वारा खरीदी गई संपत्ति से जुड़े कुछ सबूत सामने आए थे।

 

About Post Author