Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

BREAKING NEWS: हरभजन सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत को कहा अलविदा,23 साल के करियर में 711 विकेट किये अपने नाम

by Sachin Singh Rathore
0 comment

क्रिकेट जगत में अपने बेहतरीन प्रदर्शन और अपने लाखों क्रिकेट प्रेमियों के दिल पर राज करने वाले भारतीय क्रिकेट के शानदार स्पिनर हरभजन सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। इसका ऐलान उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखकर और यूट्यूब पर एक भावपूर्ण वीडियो के जरिए किया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वर्ल्ड कप से लेकर कई महत्वपूर्ण मैचों को भारत के नाम करने वाले हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट जगत में टेस्ट क्रिकेट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में उनका पायदान चौथे नंबर पर है। उनके संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट टीम और लाखों दर्शक उनके रोमांचक क्रिकेट मैच स्कोर काफी याद करेंगे। हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम में अपने 23 साल के कैरियर में 711 विकेट लेकर स्पिनर के तौर पर बहुत अच्छी और ऐतिहासिक सफर को पूरा किया है। हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 5 साल पहले साल 2016 में यूएई के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था।

हरभजन ने ट्वीट कर लिखा कि सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया।आपका तहे दिल से शुक्रिया,आभार।

हरभजन सिंह ने आईपीएल 2021 में केकेआर की तरफ से खेला था। वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। माना जा रहा है कि नए लोगों को टीम में जगह देने के लिए और अपने फिटनेस को लेकर हरभजन सिंह ने यह घोषणा की है, हालांकि हरभजन सिंह का फेसबुक माने जाने वाले खिलाड़ी है।

About Post Author