Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

BREAKING NEWS: यूक्रेन के खारकीएव में भारतीये छात्र की मौत, विदेश मंत्रालय ने कहा गोलीबारी में गई जान

by Sachin Singh Rathore
0 comment

भारत ने यूक्रेन में एक भारतीय छात्र की मौत की पुष्टि की है भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी दी है।

अरिंदम बागची ने ट्वीट में लिखा कि गहरे दुख के साथ हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं कि खारकीएव में गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि मंत्रालय परिजनों के संपर्क में हैं और उन्होंने परिजनों के प्रति सहानुभूति प्रकट की है। बागची ने ट्वीट में लिखा कि विदेश सचिव रूस और यूक्रेन से दूतों से बात कर रहे हैं और भारत की मांग दोहरा रहे हैं कि भारतीय नागरिकों को सुरक्षित वहां से निकाला जाए।  जो खारकीएव और संघर्ष के अन्य क्षेत्रों में मौजूद है, साथ ही यूक्रेन और रूस में मौजूद भारतीय दूत भी अपनी इसी मांग को दोहरा रहे हैं।

आपको बता दें कि कुछ ही घंटे पहले भारत ने अपने नागरिकों को तत्काल यूक्रेन की राजधानी कीएव को छोड़ने को कहा था। यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट करके भारतीय नागरिकों को कहा था कि जो भी संसाधन आपको यातायात के लिए मिले, उससे तुरंत हर हाल में वहां से निकल जाए।

ट्विट में कहा गया था कि छात्रों समेत सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि आज तुरंत कीएव छोड़ने की सलाह दी जाती है आज, अगर ट्रेन उपलब्ध हो तो ट्रेन से अन्यथा किसी भी अन्य माध्यम से कीएव तुरंत छोड़ दें।

 

 

 

 

About Post Author