Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

संत रविदास की जयंती पर मायावती ने विपक्षीयों पर बोला हमला, कहा- वोट के खातिर टेक रहे माथा

by Priya Pandey
0 comment

यूपी विधानसभा के चुनावी माहौल के बीच बुधवार को संत रविदास की जयंती के मौके पर मायावती ने कहा कि ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’ का अमर संदेश देने वाले महान संतगुरु का संदेश धर्म को राजनीतिक और चुनावी स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि इंसानियत और जनसेवा के लिए समर्पित होने का है, जिसे सरकारों ने भुला दिया। उन्होने कहा, ”वोटों के स्वार्थ की खातिर संतगुरु व उनके उपदेशों की हमेशा अनदेखी व उपेक्षा करने वाले नेतागण उनको माथा टेकते हैं, हालांकि उनका उपदेश मानकर सरकारें असली में करोड़ों गरीबों का भला कर सकती हैं, लेकिन वे ऐसी नहीं करती हैं।”

इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वोटों के स्वार्थ की खातिर संतगुरु की उपेक्षा करने वाले नेता उनको माथा टेकते हैं मगर उनका उपदेश मानकर करोड़ों गरीबों का भला नहीं करते। मायावती ने कहा कि उन्होंने संत के नाम पर जिला बनाया जिसका नाम सपा सरकार ने बदल दिया।

मायावती ने आगे कहा कि संत रविदास के आदर-सम्मान और उनकी स्मृति को बनाए रखने के लिए बसपा की सरकार ने उत्तर प्रदेश में कई काम किए जिनमें संत के नाम पर भदोही को जिला मुख्यालय का दर्जा सुरक्षित रखते हुए नया संत रविदास जिला बनाया, जिसे सपा सरकार ने जातिवादी व राजनीतिक द्वेष के कारण बदल दिया वहीं मौजूदा भाजपा सरकार ने भी इसका नाम अब तक बहाल नहीं किया है।

About Post Author