September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘मिलने का समय न देकर बिहार के मुख्यमंत्री का अपमान कर रहे हैं प्रधानमंत्री’- तेजस्वी यादव

शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बिहार के मुख्यमंत्री को मिलने का समय न देखर उनका ‘अपमान’ कर रहे हैं।

 

PTI

 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य के विपक्षी दलों के सभी प्रमुख नेताओं ने जातिगत जनगणना के मुद्दे पर उनसे मुलाक़ात करके ज़ोर दिया था। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि दो बार इस मामले में बिहार विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हो चुका था।

उन्होंने कहा कि इसके बाद “चार अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मुलाक़ात का समय माँगा था, इस बात को एक सप्ताह से अधिक समय गुज़र गया है लेकिन उन्हें मिलने का समय नहीं दिया गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल को देखकर लगता है कि उनके पास सबसे मिलने का समय है लेकिन केवल बिहार के मुख्यमंत्री से मिलने का समय नहीं है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से, पंजाब के मुख्यमंत्री से मिल रहे हैं लेकिन नीतीश कुमार से मिलने का समय क्यों नहीं निकाल पा रहे हैं यह बात नीतिश जी को पूछनी चाहिए और ख़ुद समझना चाहिए।”

जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वे इससे जातिवाद की राजनीति नहीं कर रहे हैं बल्कि ये राज्य में पिछड़ेपन की समस्या को समझने के लिए यह एक ज़रूरी क़दम है।

You may have missed

Translate »