November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पार्टी बनाने संबंधी कीं कई घोषणाएं

तमाम उठापटक के बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी। राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह स्वाभिमान के लिए कांग्रेस पार्टी ही नहीं मुख्यमंत्री पद को भी छोड़ दिया था। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह किस पार्टी में जाएंगे, लेकिन इन तमाम अटकलों को साफ करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी खुद की पार्टी बनाने का घोषणा कर दिया है। साथ ही चुनावी मैदान में वह बीजेपी के साथ उतरेंगे यह भी तय है।

 

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या-क्या कहा

आज चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी। साथ ही अपने पिछले 4.5 वर्ष के कार्यकाल का लेखा-जोखा भी जनता के समक्ष रख दिया। हालांकि उन्होंने अभी पार्टी के नाम की घोषणा नहीं की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने मेनिफेस्टो को भी लेकर आए थे। जिसमें उन्होंने कहा कि इनमें अधिकतर वादे पूरे किए जा चुके हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने विरोधियों पर भी कैप्टन अमरिंदर सिंह जमकर बरसे। पार्टी के नाम बताने वाले सवाल के जवाब देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि समय आने पर इसकी भी जानकारी दे दी जाएगी।

 

पूर्व कार्यकाल का लेखा-जोखा भी दिया

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने 4.5 वर्ष के कार्यकाल के लेखा-जोखा दिखाते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन 4.5 वर्षों के दौरान जब मैं वहां (सीएम की कुर्सी पर) था हमने जो हासिल किया है उसके सभी कागजात यहां दिए गए हैं। साथ ही अपने घोषणापत्र को दिखाते हुए जो उन्होंने अपने कार्यकाल के शुरुआत में जारी किए थे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह हमारा घोषणापत्र है जब मैंने पदभार संभाला था। हमने जो हासिल किया है उसका भी डॉक्यूमेंट है।

 

विरोधियों पर जमकर साधा निशाना

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह विरोधियों पर जमकर बरसे और कहा कि वे सुरक्षा उपायों को लेकर मेरा मजाक उड़ाते हैं। मेरी बेसिक ट्रेनिंग एक सैनिक की है। मैं मेरे प्रशिक्षण की अवधि से लेकर सेना छोड़ने तक 10 वर्षों तक आर्मी में रहा। इसलिए मुझे मूल बातें पता हैं। आगे पूर्व मुख्यमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि 9.5 साल तक पंजाब का गृह मंत्री रहा। कोई जो 1 महीने तक गृह मंत्री रहा है ऐसा लगता है कि वह मुझसे ज्यादा जानता है। कोई भी परेशान पंजाब नहीं चाहता। हमें समझना चाहिए कि हम पंजाब में बहुत मुश्किल दौर से गुजरे हैं।

 

Captain Amrinder Singh/twitter 

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह में कई दिनों से तनातनी चल रही थी। इस बीच दोनों की गले मिलते हुए कई तस्वीरें सामने आई लेकिन यह तस्वीरें दिल को नहीं मिला सकी जिसके बाद लगातार पार्टी में अपमान सहने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला किया और इस साल वे पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिए। जिसके बाद उन्होंने आगामी चुनाव के लिए अपने नए पार्टी बनाने की घोषणा की। अब देखने वाली बात यह होगी कि पार्टी के नाम क्या होगी, साथ ही साथ यह पार्टी किस-किस पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी।

Translate »