October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ब्रेकिंग: कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने दिया पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा, कहा ‘अपमानित महसूस कर रहा हूँ’

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की अहम बैठक से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया।

 

कैप्टेन अमरिंदर सिंह

 

यह इस्तीफ़ा विकास पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिंधु के साथ चल रही सत्ता की लड़ाई के बीच आया है जिसके बाद पार्टी में मतभेद पैदा हो गया।

अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाक़ात की और अपना और अपने मंत्रिपरिषद का इस्तीफ़ा सौंप दिया। इस्तीफ़ा देने के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा, “मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। यह तीसरी बार (सीएलपी बैठक) हो रहा है। यह पार्टी को तय करना है कि वह अगला सीएम किसे बनाना चाहती है। लंबे समय से मेरे साथ रहे लोगों से मिलने के बाद मैं भविष्य की अपनी राजनीति पर फ़ैसला करूँगा।”

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले दिन में अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की थी और उनके बार-बार अपमान किए जाने पर नाराज़गी भी व्यक्त की थी।

उन्होंने कहा कि यह फ़ैसला उनके करीबी विधायकों की चंडीगढ़ में उनके सरकारी आवास पर दोपहर दो बजे के बाद हुई बैठक में लिया गया।

एआईसीसी ने पंजाब कांग्रेस कार्यालय में शाम 5 बजे होने वाली CLP की बैठक को अपनी मंज़ूरी दे दी। 50 से अधिक विधायकों ने पार्टी आलाकमान को लिखा कि अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाए।

सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ पंजाब के नए मुख्यमंत्री हो सकते हैं।
ग़ौरतलब है कि राज्य में क़रीब चार महीने में चुनाव होने हैं।

Translate »