बाइक बोट घोटाले मामले में कांग्रेस विधायक जोगिंदर अवाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज, कभी मायावती के करीबी थे

बाइक बोट घोटाले मामले में नोएडा के रहने वाले और राजस्थान की कांग्रेस सीट से विधायक जोगिंदर अवाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जोगिंदर अवाना समेत 58 लोगों के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली में बाइक बोट के नाम पर लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा दर्ज गौतम बुद्ध नगर जिला कोर्ट के आदेश पर किया गया है।

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के प्रवक्ता ने बताया कि, जिला कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर दादरी कोतवाली मामले की जांच कर रही है। इस मामले में अभी तक काफी लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बाइक बोट के मुख्य आरोपी संजय भाटी को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

अब इस अरबों रुपए के घोटाले मामले में नोएडा के रहने वाले जोगिंदर अवाना का भी नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि जोगिंदर अवाना उस समय बहुजन समाज पार्टी पार्टी के नेता थे। जब लोगों को बाइक बोट के नाम पर धोखाधड़ी करके रुपए लिए थे। अब जोगिंदर अवाना राजस्थान से कांग्रेस सीट के विधायक है।

जोगिंदर अवाना समेत 58 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें नोबेल ऑपरेटिव बैंक के सीईओ पुष्पेंद्र कुमार भी शामिल हैं। इस मामले में जोगिंदर अवाना का कहना है कि उन्होंने किसी भी प्रकार की किसी से भी धोखाधड़ी नही की है। इस मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है। जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी।