December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े घोटाले बाइक बोट स्कैम में सीबीआई ने एफआईआर मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े घोटाले बाइक बोट घोटाला की जांच अब सीबीआई के हाथों चली गई है। सोमवार को सीबीआई ने बाइक बोट घोटाले में मुकदमा दर्ज किया है। यह घोटाला 10 या 20 करोड़ रुपए का नहीं बल्कि 42,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला है। सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली में FIR दर्ज की है। अब सीबीआई ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

 

 

Tibune India

 

ग्रेटर नोएडा में स्थित चीती गांव का रहने वाला संजय भाटी ने 2010 में एक कंपनी बनाई थी। इस कंपनी के बनाने के बाद संजय भाटी ने बाइक बोट स्कीम की शुरुआत की थी। उस समय लोगों से संजय भाटी ने कहा कि, अगर कोई व्यक्ति इस कंपनी में 62 हजार रुपए लगाएगा तो उसे हर महीने एक साल तक 9765 रुपए मिलेंगे। यानि कि एक साल में 55 हजार से अधिक का फायदा होगा।

अधिक फायदे के लालच में देश भर के लाखों लोगों ने इस बाइक बोट कंपनी में करोड़ों-अरबों रुपए लगा दिए थे। इस कंपनी को बनाने वाला संजय भाटी और उसके साथी जनता का पैसा लेकर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने अभी तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसमें से दो आरोपी रिहा हो गए हैं। इस समय बाइक बोट घोटाले के मुख्य आरोपी संजय भाटी समेत 24 लोग जेल में बंद है। इस मामले में पुलिस ने इस आरोपियों की करीब 216 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति भी कुर्क की है।

Translate »