October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

CBI करेगी एबीएपी अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मौत की जाँच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सिफ़ारिश के बाद आया फ़ैसला

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (एबीएपी) के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत की जांच अपने हाथ में ले ली है। यह फ़ैसला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मामले की सीबीआई जांच की सिफ़ारिश के बाद लिया गया है।

 

Narendra Giri/Free press journal

 

भारत में साधुओं के सबसे बड़े संगठन के अध्यक्ष रहे संत को सोमवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ में उनके शिष्यों ने फांसी पर लटका पाया।

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने महंत की मौत की सीबीआई जांच के लिए एक अधिसूचना जारी की है। यह कदम राज्य सरकार के अनुरोध के बाद लिया गया है।

राज्य के गृह विभाग ने कहा, “यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की दुखद मौत से संबंधित घटना में सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) से जांच की सिफ़ारिश की गई है।”

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को संत की मौत की जांच के लिए 18 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था और हरिद्वार में उनके एक शिष्य को हिरासत में भी लिया था। पुलिस ने कहा था कि एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें संत ने लिखा था कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं और अपने एक शिष्य से परेशान हैं।

बुधवार को पांच डॉक्टरों के पैनल ने उनका पोस्टमार्टम किया जिसके बाद शव को बाघंबरी गद्दी मठ ले जाया गया।

Translate »