September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने साधा ओवैसी पर निशाना, कहा ‘उन्हें अफ़ग़ानिस्तान भेजा जाना चाहिए’

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने शुक्रवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर भारत में महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराधों पर उनकी टिप्पणी के लिए एक चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें अफ़ग़ानिस्तान भेजा जाना चाहिए।

 

Facebook

 

करंदलाजे ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, ‘ओवैसी को उनकी महिलाओं और उनके समुदाय की रक्षा के लिए अफ़ग़ानिस्तान भेजना बेहतर है। उनकी ये टिप्पणी एआईएमआईएम प्रमुख द्वारा अफ़ग़ानिस्तान संकट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्रीय सरकार की आलोचना करने के बाद आई है।

गुरुवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में हर नौ में से एक बच्ची की मौत पांच साल की उम्र से पहले हो जाती है। यहां महिलाओं पर अत्याचार और अपराध होते हैं। लेकिन, वे (केंद्र) चिंतित हैं कि अफ़ग़ानिस्तान में महिलाओं के साथ क्या हो रहा है। क्या यह यहां नहीं हो रहा है।’

इस्लामिक चरमपंथी समूह तालिबान द्वारा अफ़ग़ानिस्तान के हालिया क़ब्ज़े का उल्लेख करते हुए, ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान – जिस पर लंबे समय से समूह को रसद, हथियार और चिकित्सा सहायता प्रदान करने का आरोप लगाया गया है, ने देश में चल रहे संकट से सबसे अधिक लाभ प्राप्त किया है। विशेषज्ञ कह रहे हैं कि अलकायदा और दाएश अफ़ग़ानिस्तान के कुछ इलाकों में पहुंच चुके हैं।

ANI के मुताबिक़ ओवैसी ने कहा, ‘आईएसआई भारत का दुश्मन है। आपको याद होगा कि आईएसआई तालिबान को नियंत्रित करता है और इसे कठपुतली की तरह इस्तेमाल करता है।’

Translate »