Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

कुमार विश्वास को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, सीआरपीएफ के जवान रहेंगे साथ

by Priya Pandey
0 comment

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए जाने के बाद केंद्र सरकार ने मशहूर कवि कुमार विश्वास को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी है। सूत्रों के मुताबिक केंद्र ने खुफिया इनपुट के आधार पर निर्णय लिया है। बीते दिन सूत्रों ने बताया था कि केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा कर रही है और केंद्रीय एजेंसी के जरिए उन्हें सुरक्षा दे सकती है। इस सुरक्षा के तहत 11 सुरक्षाकर्मी साथ रहते हैं।

कुमार विश्वास के आरोपों का जवाब दिए सीएम केजरीवाल

कुमार विश्वास के आरोपों का जवाब देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था, ‘मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी हूं, जो स्कूल-कॉलेज बनवाता है। लोगों को तीर्थयात्रा पर भेजता है। ऐसा आतंवादी तो दुनिया में पैदा नहीं हुआ होगा। मुझ पर आरोप लग रहे हैं कि प्रधानमंत्री बनने के लिए 10 साल से प्लान बना रहा हूं। अगर ऐसा था तो 3 साल कांग्रेस की सरकार थी और 7 साल से बीजेपी की सरकार है, फिर उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की।’

कुमार विश्वास के बयान पर मचा बवाल

कुमार के बयान पर सियासी बवाल मच गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुमार विश्वास के दावे की जांच की मांग की थी। सीएम चन्नी ने ट्वीट किया कि पंजाब के सीएम के रूप में, मैं प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि हाल ही में कुमार विश्वास ने जो कहा है, इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। साथ ही कहा कि राजनीति एक तरफ, पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है। पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है।

दरअसल, आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने हाल ही में दावा किया कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, कुमार कवि विश्वास के हालिया बयान के बाद उन्हें सशस्त्र सुरक्षा दी गई है।

About Post Author