October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सीईओ ने ग्रेटर नोएडा शहर में रखरखाव का लिया जायज़ा, ड्रेनेज, फुटपाथ व हरियाली का कंपोजिट टेंडर जारी करने का दिया निर्देश

नोएडा के नॉलेज पार्क टू से परी चौक के बीच मेट्रो लाइन के आसपास का एरिया हरा-भरा होगा और खूबसूरत बनेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने इस एरिया को और सुंदर बनाने के लिए ग्रीनरी, फुटपाथ व ड्रेनेज सिस्टम पर शीघ्र काम कराने के निर्देश दिए हैं।

 

 

प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण सोमवार को शहर के रखरखाव व हरियाली का जायज़ा लेने खुद ही सड़क पर उतरे। वे सबसे पहले नॉलेज पार्क टू गए। वहां मेट्रो लाइन के आसपास ग्रीनरी, फुटपाथ व ड्रेनेज सिस्टम को देखा। मेट्रो लाइन के किनारे खाली ग्रीन बेल्ट विकसित न होने पर नाराज़गी जताई।

सीईओ ने नॉलेज पार्क टू से परी चौक तक मेट्रो लाइन के किनारे ग्रीन बेल्ट में एक ही प्रजाति के पौधे लगाने के निर्देश दिए। सीईओ ने इस एरिया में अमलताश, कुरैसिया, गुलमोहर और कचनार आदि के पौधे लगाने को कहा है। इनके रंग-बिरंगे फूल देखने में और भी ज्यादा खूबसूरत लगेंगे।

 

 

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आए दिन राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आयोजन होते रहते हैं। ऐसे में आसपास की खूबसूरती और बढ़ाने के लिए कंपोजिट प्रस्ताव तैयार कर टेंडर जारी करने के निर्देश दिए हैं।

मेट्रो लाइन के किनारे ग्रीन बेल्ट में पेड़ों की छंटाई कर अवशेष फेंका हुआ था। इस पर नाराजगी जताते हुए सीईओ ने उद्यान विभाग व जनस्वास्थ्य विभाग से हॉर्टिकल्चर वेस्ट को प्रोसेस कराकर खाद बनवाने को कहा। सीईओ ने एक्सपो मार्ट के गेट नंबर आठ के सामने स्थित लोहिया पार्क को भी देखा। इस पार्क को और मेनटेन करने के निर्देश दिए।

 

 

उसमें बने पॉन्ड को भी दुरुस्त करने को कहा। सीईओ ने परी चौक का भी जायजा लिया। सीईओ के भ्रमण के दौरान जीएम प्रोजेक्ट एके अरोड़ा, डीजीएम सलिल यादव, वरिष्ठ प्रबंधक एके सक्सेना व कपिलदेव सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Translate »