May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

चैलेंजर्स ग्रुप लौटाएगा पक्षियों की चहचहाहट

नोएडा :- कुछ वर्षों पूर्व हर घर में चहचहाती गौरेया अब कहीं दिखाई नहीं देती, इस भीषण गर्मी में मनुष्य ही नहीं बल्कि बेजुबान एवं बेघर पशु पक्षी भी बेहद परेशान रहते हैं। ऐसे में समाजसेवी संस्था चैलेंजर्स ग्रुप द्वारा विलुप्त होती इन प्रजातियों को पुनर्जिवित करने का अनूठा प्रयास किया जा रहा है जिसके तहत शहर के विभिन्न स्थानों, चोराहों पर चैलेंजर्स ग्रुप द्वारा निर्मित एक विशेष उपकरण लगाया जा रहा है।

 

 

इन बेसहारा परिंदों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि यह उपकरण वेस्ट टू बेस्ट का भी एक जीता जागता उदाहरण है। अभियान की शुरुआत सेक्टर-6 में आईपीएस अंकिता शर्मा एवं एसीपी रजनीश वर्मा जी ने पेड़ों पर उपकरण लगाकर की।

अभियान की शुरुआत सेक्टर-6 में आईपीएस अंकिता शर्मा एवं एसीपी रजनीश वर्मा जी ने पेड़ों पर उपकरण लगाकर की।

चैलेंजर्स ग्रुप अध्यक्ष प्रिंस शर्मा ने बताया कि इस अभियान को प्रारंभ करने का एकमात्र उद्देश्य यह है कि इस भीषण गर्मी के कारण पक्षियों को दाना पानी के लिए इधर उधर भटकना न पड़ें एवं शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी मानवता का धर्म निभाते हुए अपनी बॉलकोनी, छत, मूढ़गैली, एवं आसपास इन पंछियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था जरूर करें।

संस्था से सतीश ने कहा कि शहर के सम्मानित शहरवासियों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं समाजसेवियों आदि को इस मुहीम से जोड़ा जायेगा। इस मौके पर सोनू, विशाल शर्मा, आदि मौजूद रहे।

Translate »