Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पंजाब में आज शाम थम जाएगा प्रचार, अगले 48 घंटे तक बंद रहेंगे शराब के ठेके

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। शुक्रवार शाम छह बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद बाहर से चुनाव प्रचार के लिए आए लोगों को पंजाब छोड़ना होगा। सिर्फ वही लोग पंजाब में रह सकेंगे, जो यहां के वोटर हैं। इस दौरान चुनाव आयोग की टीम पंजाब के होटल, गेस्ट हाउस समेत सभी जगहों को खंगालेगी। अगर कोई बाहर का व्यक्ति मिला तो उन्हें तुरंत निकाला जाएगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब डा. एस करुणा राजू ने कहा कि किसी भी हलके में चुनाव प्रचार के लिए के लिए अन्य क्षेत्रों से आए नेताओं, कार्यकर्ताओं को हलका छोड़ना पड़ेगा। हलके के चुने हुए सांसद या विधायक को उस हलके का मतदाता न होने पर भी संबंधित क्षेत्र छोड़ने के लिए नहीं कहा जा सकता है। चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी हलके में रह सकेंगे, भले वह किसी अन्य क्षेत्र के रहने वाले हों। इसके अलावा आज सायं छह बजे से मतदान खत्म होने तक शराब के ठेके भी बंद हो रहेंगे।

आज शाम 6 बजे से पंजाब के शराब ठेके 20 फरवरी को वोटिंग खत्म करने तक बंद कर दिए जाएंगे। किसी भी होटल, क्लब या अन्य जगहों पर शराब परोसने पर भी पाबंदी रहेगी। इसके अलावा पड़ोसी राज्यों के जिलों और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी शराब बिक्री पर पाबंदी रहेगी। पंजाब में 10 मार्च को मतगणना के दिन भी ड्राई डे रहेगा।

About Post Author