October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

परेशान न करने की शर्त पर लखीमपुर हिंसा के आरोपी अजय मिश्रा को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है, बशर्ते कि आरोपी को परेशान नहीं किया जाएगा और पूछताछ के दौरान उसका वकील मौजूद रहेगा।

 

Credit- Indian Express

 

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा, “पुलिस ने आशीष की 14 दिन की रिमांड की मांग की थी। उन्हें 12 से 15 अक्टूबर तक तीन दिन की रिमांड मिली है। पुलिस रिमांड पर इस शर्त के साथ मिली है कि आशीष मिश्रा को परेशान नहीं किया जाएगा और उनका वकील पूछताछ के दौरान वहां मौजूद रहेगा।”

तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस अब तक आशीष मिश्रा समेत तीन लोगों को गिरफ़्तार कर चुकी है।

कई किसान संघों के एक निकाय एसकेएम ने इस घटना के संबंध में एक बयान जारी कर चार किसानों की मौत का दावा किया था और आरोप लगाया था कि चार किसानों में से एक की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे-आशीष मिश्रा ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जबकि अन्य को कथित तौर पर उनके काफ़िले के वाहनों ने कुचल दिया।

इस बीच, एसकेएम के आरोपों का खंडन करते हुए, एमओएस टेनी ने कहा कि उनका बेटा मौके पर मौजूद नहीं था। उनका कहना था कि कुछ बदमाश किसानों के बीच मिल गए और कार पर पथराव किया जिससे ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ हुई। आशीष मिश्रा ने भी एसकेएम के आरोपों का खंडन किया और घटना के दौरान मौके पर अपनी अनुपस्थिति को दोहराया।

Translate »