Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

सीएम भूपेश बघेल आज विधायकों संग देखेंने जाएंगे ‘द कश्मीर फाइल्स’

by Priya Pandey
0 comment

जम्मू-कश्मीर पर बनी द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर इस समय पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। पूरे देश में द कश्मीर फाइल्स को लेकर दर्शकों का माहौल बहुत अलग नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है। वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ देखने जाएंगे। उन्होंने फिल्म देखने के लिए विधानसभा के सभी विधायकों को आमंत्रित किया।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को पूरे देश में फिल्म को कर मुक्त करना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज रात 8 बजे राजधानी के एक सिनेमा हॉल में हम सभी विधायक व आमंत्रित नागरिक एक साथ फिल्म देखेंगे।

दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को प्रश्नकाल के तुरंत बाद बीजेपी के वरिष्ठ विधायक व विपक्ष के नेता धरम लाल कौशिक ने ‘कश्मीर फाइल्स’ का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि 1990 के दशक में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित इस फिल्म को छत्तीसगढ़ में कर से छूट दी जानी चाहिए। इसके बाद सीएम ने कहा कि भारत सरकार को भी टैक्स का कुछ हिस्सा मिलता है, लिहाजा केंद्र को पूरे देश में ‘कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स मुक्त कर देना चाहिए।

बघेल ने आगे कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद इसका आधा हिस्सा केंद्र के पास चला जाता है, इसलिए उसे फिल्म को देशभर में कर मुक्त घोषित करना चाहिए। हम सभी बुधवार को सदन की कार्यवाही के बाद फिल्म देखने चलेंगे। उन्होंने इस दौरान प्रत्येक सदस्य को आमंत्रित किया। बाद में जनसंपर्क विभाग ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा के सभी सदस्यों को ‘कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए आमंत्रित किया है।

About Post Author