June 18, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पीएम के साथ बैठक, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है।

नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद अब योगी आदित्यनाथ ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर रहे है। पीएम मोदी से योगी आदित्यनाथ ने करीब सवा घंटा तक बातचीत की है। इस दौरान तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई है।

सवा घण्टे चली बैठक

सवा घण्टे चलती बैठक के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर बताया कि “आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट एवं मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार।”

बताया जा रहा है कि यह बातचीत योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल और विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर हो रही है। उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल में काफी जल्द बड़ा बदलाव देखा जा सकता है। कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। उससे पहले एके सिंह भी भाजपा में शामिल हुए हैं।

जितिन प्रसाद को मिल सकता है बड़ा पद

आशंका जताई जा रही है कि जितिन प्रसाद को भाजपा सरकार बड़ा पद दे सकती है। योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात की है। यह उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा बदलाव साबित हो सकता है। अभी तक तो सिर्फ यही पता चल पाया है कि, विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी की मुलाकात हुई है। लेकिन आने वाले कुछ समय में सभी स्पष्ट हो जाएगा।

दिल्ली से लखनऊ बैठकों का सिलसिला

यूपी जजैसे राज्य पर अपनी पकड़ बनाये रखने के लिए बीजेपी लगातार बैठकें पिछले 25 दिनों से कर रही है बीजेपी के केंद्रीय नेताओं की टीम और आरएसएस के रिपोर्ट के बाद पार्टी का शीर्ष नेतृत्व सक्रिय हो गए हैं। अपना दल (एस) की नेता व सांसद अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात किया है. दोनों नेताओं ने ऐसे समय में अमित शाह से मुलाकात की है जब सूबे में सियासी तपिश काफी गर्म है। इसके चलते यह मुलाकात काफी अहम माना जा रही है।

Translate »