परीक्षा का परिणाम आने से पहले 22वीं मंजिल से कूदकर 7वीं के छात्र ने दी जान

by Priya Pandey
0 comment

ग्रेटर नोएडा में बधुवार को 22वीं मंजिल से कूदकर 7वीं क्लास के छात्र ने सुसाइड कर लिया। छात्र ने 7वीं क्लास की परीक्षा दी थी। उसे नंबर कम आने का डर सता रहा था। बीती शाम को वो अपने अपार्टमेंट से निकलकर 22वीं मंजिल की छत पर गया। जहां से उसने छलांग लगा दी। जानकारी मिलते ही परिजन उसे उठाकर अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया। घटना ग्रेनो वेस्ट के ईको विलेज-3 सोसाइटी की है।थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि 13 मार्च की शाम पांच बजकर 30 मिनट पर पुलिस को सूचना मिली कि इको विलेज-तीन स्थित एक सोसाइटी में रहने वाला कक्षा सातवीं का छात्र अंश (14) 22वीं मंजिल पर बने अपने फ्लैट से गिर गया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची और आत्महत्या तथा हादसा दोनों पहलुओं से मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र ने हाल ही में कक्षा सातवीं की अपनी वार्षिक परीक्षा दी थी और इसका परिणाम बृहस्पतिवार को आ सकता है। उन्होंने बताया कि छात्र के माता-पिता संगीत के शिक्षक हैं। बता दें कि इससे पूर्व फरवरी में भी कुछ ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। यहां नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी में एक व्यक्ति ने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर जब मौके पर पुलिस पहुंची तो उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और जांच शुरू की। जांच में पुलिस ने पाया कि मृतक डिप्रेशन का शिकार था और उसका इलाज जारी था।

जानकारी के मुताबिक फरवरी महीने में नोएडा के सेक्टर 75 स्थित पंचशील प्रतिष्ठा हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले एक व्यक्ति ने 12वीं मंजिर से कूदकर अपनी जान दे दी। घटना सुबह के वक्त देखने को मिली। बताया गया कि व्यक्ति ने अपने घर की बालकनी से छलांग लगा दी। मृतक का नाम गौतम भट्टाचार्य था, जिसकी आयु 58 वर्ष थी। वह सरकारी विभाग में काम करता था जो नोएडा में अपनी पत्नी के साथ रहता था। ऐसा बताया गया कि पिछले काफी समय से वह डिप्रेशन में चल रहा था, इस कारण उसका इलाज भी जारी था।

About Post Author