October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा में एक ऐसी सोसाएटी जो स्व्च्छता में बड़ी-बड़ी बिल्डर सोसायटी को पीछे छोड़ रही है

सेचुरी अपार्टमेनेट सेक्टर 100 ने लागतार तीसरे वर्ष स्व्च्छता रैंकिंग में अंतिम 3 में स्थान बनाया है।

अवगत हो कि सेचुरी आपर्टमेंट एक मात्र ऐसी सोसाएटी है जिसका निर्माण नोयडा प्राधिकरण द्वारा किया गया और बिल्डर सोसाएटी के साथ स्व्च्छता प्रतिस्पर्धा में हर वर्ष अंतिम 3 में स्थान बनाती है।फोनरवा उपाध्यक्ष व आरडब्ल्यूए अध्यक्ष पवन यादव ने बताया कि जँहा निजी बिल्डर सोसाएटी के पास स्व्च्छता आदि पर खर्च करने के लिए लाखों का फण्ड होता है वही सेचुरी अपार्टमेन्ट के निवासियो द्वारा स्वम् लगातार साप्ताहिक रूप से चलाये गये स्व्च्छता अभियानों जिन्हें कभी रुकने नही दिया जब कोविडकाल था तो ऑनलाइन जागरूकता अभियान के साथ इसे बनाये रखा।


सेचुरी निवासियों ने आपसी सहयोग से बर्तन बैंक, थैला बैंक व कपड़ा बैंक भी बनाया है, पुराने कपड़े घरों से लेकर पॉलीथिन कम करने के लिए उनके बैग बनाकर निवासियों को बांटे, निवासी किसी भी आयोजन के थर्माकोल प्लास्टिक आदि के ग्लास प्लेट का प्रयोग नही करते। निवसी स्वम् मार्केट में जाकर लोगो को स्व्च्छता के प्रति व सिंगल यूज प्लास्टिक प्रयोग न करने हेतु जागरूक करते है।
इन्ही कारणों से नोएडा निर्मित भवन के एक मात्र सोसाएटी जो बड़े 2 बिल्डरों को स्व्च्छता और सुंदरता में मात दे रही है। अब इनका स्वच्छ सेचुरी स्वस्थ सेचुरी का स्लोगन बच्चा 2 गाता मिलता है।

गांवों में रोहिल्लापुर गांव को मिला दूसरा स्थान

आज गांव रोहिल्लापुर को नोएडा के 81 गांवों में स्वच्छता में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ, ग्रामीणों बंधुओं के साथ इस सम्मान को प्राप्त किया !! प्राधिकरण से अधिकारों की लड़ाई जारी रहेगी , किन्तु साथ ही साथ प्राधिकरण के साथ मिलकर भी हम अपने शहर को वैश्वीक शहर बनाने का प्रयास करते रहेंगे ।

Translate »