Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

कश्‍मीर फाइल्‍स को सीएम ममता बनर्जी ने नकारा

by Priya Pandey
0 comment

जम्मू-कश्मीर पर बनी द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर इस समय पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। पूरे देश में द कश्मीर फाइल्स को लेकर दर्शकों का माहौल बहुत अलग नजर आ रहा है। इसे लेकर काफी विवाद भी हो रहा है। फिल्म को कई राज्यों ने टैक्स फ्री कर दिया है, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार बंगाल सरकार इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का विचार नहीं कर रही है।

इस बीच ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इशारों-इशारों में कह दिया कि कोई भी इस फिल्म को थिएटर में जाकर ना देखें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि फिल्मों में बनावटी कहानी होती है। इसमें कोई सच्चाई नहीं होती। फिल्म पैसे कमाने के लिए बनाई जाती है।

ममता ने चेताया, अंजाम बुरा होगा

उल्लेखनीय है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर कुछ लोग समर्थन तो कुछ विरोध में खड़े हैं। एक पक्ष इस फिल्म को जम्मू-कश्मीर में पंडितों पर हुए बर्बर अत्याचार की कहानी बता रहा है तो एक पक्ष ऐसा है, जो इसे राजनीतिक फायदे के लिए बनाई गई फिल्म करार दे रहा है और इसपर प्रतिबंध लगाने तक की मांग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को विधानसभा कैंपस में बिना नाम लिए कहा कि किसी को भी सिनेमा हाल में जाकर फिल्म देखने की जरूरत नहीं है। ऐसी फिल्में जान-बूझकर बनाई गई हैं ताकि नफरत फैले और हिंसा हो। उन्होंने कहा कि यह बनावटी कहानी है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। फिल्म फिल्म होती है और पैसे देकर बनाई जाती हैं। कोई भी इस तरह की फिल्म देखकर बंगाल में किसी तरह से माहौल बिगाडऩे की कोशिश न करें, नहीं तो अंजाम बुरा होगा।

About Post Author