Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

सीएम योगी और अखिलेश यादव ने ली विधायक पद की शपथ

by Priya Pandey
0 comment

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राज्य विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। सदन जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। जहां पर सीएम आदित्यनाथ के बाद विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने भी विधायक के रूप में शपथ ली। विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों को गवर्नर द्वारा नवनियुक्त किए गए प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री ने सदन में सदस्यों को शपथ दिलाई।

दरअसल, यूपी विधानसभा चुनाव-2022 में जीते विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह आज हो रहा है। इस दौरान चुनाव के बाद पहली बार सीएम योगी आदित्‍यनाथ और अखिलेश यादव आमने-सामने हुए। इस दौरान सबसे पहले सीएम योगी ने शपथ ली है। उसके बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने शपथ ली। ऐसे में अखिलेश यादव अपनी जगह से उठकर आसन की ओर जाते समय जैसे ही सीएम योगी के सामने पहुंचे, इस मौके पर दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को प्रणाम किया।

वहीं, इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि 18 वीं विधानसभा के लिए नवनर्विाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण आज हो रहा है। देश के सबसे बड़े राज्य की विधानसभा अपने नवनर्विाचित सदस्यों के स्वागत के लिये तैयार है। आज  मुझे विश्‍वास है कि सदन की मर्यादा और परंपरा का पालन करते हुए सदन की कार्रवाई को शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ाने और आने वाले समय में यूपी के विकास में सभी सदस्यगण रुचि लेकर उसे आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

बता दें कि आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहरी सीट से हाल में राज्य विधानसभा चुनाव जीता था, जबकि अखिलेश यादव करहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए।

 

About Post Author