May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कोरोना के बीच धार्मिक स्थलों पर सीएम योगी का बयान, सभी स्कूल 30 अप्रैल तक बन्द।

उत्तर प्रदेश में पिछले हफ्ते से कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे हैं उसी को देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों और कोचिंग सेंटरों को 30 अप्रैल तक बन्द रखने का निर्देश दिया है लेकिन परीक्षाएं निर्धारित समय पर ही करायी जाएंगी।

सीएम योगी ने अपने मंत्रियों के साथ बैठक में कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए टेस्ट, ट्रीट और ट्रेस के मंत्र के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने RT-PCR टेस्ट को लेकर कहा की राज्य में प्रतिदिन 1 लाख टेस्ट किये जायें और टेस्टिंग में कोई भी देरी न करें जिससे कोरोना हमारे ऊपर हावी हो सके।

85 लाख लोगों का वैक्सीनशन

वैक्सीनशन को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अभी तक 85 लाख लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है और इसे और बढ़ाने की ज़रूरत है, जितना ज़्यादा वैक्सीनेशन होगा उतना ज़्यादा लोगों का इम्युनिटी सिस्टम बढ़िया होगा।

धार्मिक स्थल पर योगी का बड़ा बयान

14 अप्रैल से नवरात्रि और 13 अप्रैल से रमज़ान शुरू हो रहे है उससे पहले सीएम आदित्यनाथ का बयान काफी मायने रखता है, योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ के धार्मिक स्थलों पर अब 5 से ज़्यादा लोगों को एक साथ प्रवेश पर रोक लगा दी गई है, इस विषय पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस कमिश्नर डीएस ठाकुर को निर्देश दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि बाज़ारों में व्यापारियों के साथ साथ लोगों को भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए।

पिछले हफ़्ते से उत्तर प्रदेश में कोरोना बेक़ाबू

बीते 24 घण्टे में 12,787 मामले सामने आए हैं, 48 मौतें हुई। कोरोना के मामले सबसे ज़्यादा राजधानी लखनऊ से आ रहे है, लखनऊ में 4,059 मरीज़ मिले है और 23 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

Translate »