September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सीएमओ सुनील कुमार शर्मा ने गौतम बुद्ध नगर में किया अलर्ट जारी, बच्चों पर खास ध्यान देने के कड़े निर्देश

गौतम बुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन अलर्ट पर है। गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील कुमार शर्मा ने कहा है कि, कोई भी स्वास्थ्य अधिकारी किसी भी बच्चे को लेकर लापरवाही ना बरतें। हर एक बच्चे की काफी गंभीरता से जांच की जाए।

दरअसल, मामला यह है कि उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में स्थित एक गांव में बुखार के कारण एक बच्चे की मौत हो गई। एक मासूम बच्चे की मौत के बाद गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। बताया जा रहा है कि, मथुरा में मासूम बच्चे की मौत का कारण बुखार था। जिसके बाद जिले के सीएमओ सुनील कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं।

गौतम बुद्ध नगर जनपद में अभी तक 23 लोगों में मलेरिया की पुष्टि हुई है। जनपद में काफी तेजी से मलेरिया के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सीएमओ ने कहा है कि, सभी एएनएम व आशा अपने क्षेत्रों में रोजाना निरीक्षण करें। अगर इनके क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति बुखार से पीड़ित है तो उसकी जानकारी स्वास्थ्य केंद्र को दे।

इसके अलावा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि, बच्चों पर खास ध्यान दिया जाए। जिस भी बच्चे में बुखार पाया जाता है तो उसकी जानकारी जल्द से जल्द स्वास्थ्य विभाग को देखकर अच्छा उपचार दिया जाए। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में संभावित कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर गौतम बुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग काफी जागरुक है। उन लोगों की जांच की जा रही है जो लोग बुखार से पीड़ित है।

Translate »