February 25, 2021

Truth Always Wins!

कर्मचारियों का अपहरण कर फिरौती मांगने वाले छह पुलिसकर्मियों को कमिश्नर आलोक सिंह ने किया सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने मंगलवार की शाम को नोएडा साइबर थाने में तैनात छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इसमें एक सब इंस्पेक्टर और 5 कॉन्स्टेबल है। इनमें से एक कॉन्स्टेबल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी एक सब इंस्पेक्टर और 4 कॉन्स्टेबल अभी फरार हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

नोएडा सेंट्रल के डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि, नोएडा साइबर थाने में तैनात छह पुलिसकर्मियों ने मिलकर सेक्टर-65 में स्थित एक फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड नाम की कंपनी के तीन कर्मचारियों का अपहरण किया था। उनको छोड़ने के एवज में कंपनी के मालिक से 5 लाख रुपए की मांग की थी।

डीसीपी ने बताया कि, रुपए नहीं देने पर इन पुलिसकर्मियों ने इन तीन लोगों को जेल भेजने की धमकी दी थी। फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड कंपनी की तरफ से इन पुलिसकर्मियों को 2 लाख रुपये उसी दिन दे दिये गए थे। बाकी के 3 लाख रुपये सोमवार को मांगे थे। इस दौरान कंपनी की तरफ से नोएडा पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने नोएडा साइबर थाने में तैनात पुलिस कर्मियों को रंगे हाथ रुपए लेते हुए पकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी तक सोनू और नोएडा साइबर थाने में तैनात कॉन्स्टेबल नितिन चौधरी गिरफ्तार है।

पुलिस ने इस मामले में अभी तक कांस्टेबल नितिन चौधरी और सोनू को अरेस्ट किया है। इस मामले में अभी सब इंस्पेक्टर चेतन प्रकाश साईबर क्राईम थाना नोएडा, कांस्टेबल सुमित पावला साईबर क्राईम थाना नोएडा, कांस्टेबल सुमित शर्मा, कांस्टेबल अतुल नागर और कांस्टेबल सुमित मंडार अभी फरार चल रहे है। जिनको पुलिस जल्द ही अरेस्ट कर लेगी।

Translate »