Saturday, October 1, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Commonwealth Games 2022: पुरुष हॉकी में भारत ने कनाडा को बुरी तरह हराया, 8-0 से हासिल की जीत

by Priya Pandey
0 comment

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के छठे दिन पुरुष हॉकी में भारत ने कनाडा के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 8-0 से जीत दर्ज की. भारत के लिए हरमनप्रीत ने दो गोल किए. जबकि अमित, ललित उपाध्याय, गुरजंत और मनदीप ने एक-एक गोल किए. जबकि आकाशदीप ने दो गोल किए.

मनप्रीत सिंह की कप्तानी में कनाडा के खिलाफ मैच खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर से ही दबाव बनाए रखना. भारत ने लगातार दमदार प्रदर्शन किया. टीम के लिए उपकप्तान हरमनप्रीत ने दो गोल किए. जबकि आकाशदीप सिंह ने भी दो गोल दागे. इनके अलावा ललित उपाध्याय ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक गोल किया. जबकि अमित रोहिदास ने एक गोल किया.

गौरतलब है कि मेडल लिस्ट में भारत छठे स्थान पर है. टीम इंडिया ने खबर लिखने तक 5 गोल्ड मेडल जीते हैं. वहीं 5 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अभी तक सबसे ज्यादा मेडल ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं. उसने कुल 106 मेडल जीते हैं. इसमें 42 गोल्ड मेडल और 32-32 सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. जबकि इंग्लैंड 86 मेडल्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर हैं. उसने 26 मेडल जीते हैं.

 

About Post Author