November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘एक विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रही कांग्रेस’ – मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस देश में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभाने में विफल रही है।

 

 

शिलांग में पत्रकारों से बात करते हुए संगमा ने औपचारिक रूप से टीएमसी में शामिल होने की घोषणा की और कहा कि यह कर्तव्य और ज़िम्मेदारी के हित में लिया गया फ़ैसला है।

उन्होंने कहा, “हमने तृणमूल कांग्रेस के साथ मार्च करने का फ़ैसला किया है।”
आगे संगमा ने जोड़ा, “लोगों की सेवा के प्रति प्रतिबद्धता की भावना ने हमें यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया है। 2018 के विधानसभा चुनावों में, हमें सरकार बनाने का भरोसा था लेकिन हम नहीं कर सके। फिर से, चुनाव के बाद हमारे सदस्यों पर हमले कि गतिविधियां हुईं।”

 

कांग्रेस को झटका

पूर्व सीएम मुकुल संगमा के नेतृत्व में उनके 17 में से 12 विधायकों के ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में चले जाने से मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के लिए यह एक बहुत अहम हिस्सा माना जा रहा है, जो अपनी पार्टी के पदचिह्न को अपने से आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं।

यह क़दम बिहार से तीन बार के कांग्रेस सांसद कीर्ति आज़ाद, जद (यू) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा और हरियाणा के राजनेता अशोक तंवर के उनकी पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद आया है।

Translate »