Monday, September 26, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का जय भारत महासम्पर्क अभियान आज से, हर गांव तक पहुंचने का संकल्प

by MotherlandPost Desk
0 comment

देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस 75 घंटे के लिए जय भारत महासंपर्क अभियान की शुरुआत आज से होने जा रही है।

इस अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी यूपी के हर ग्राम पंचायत में कम से कम 75 घंटे का प्रवास करेंगे। बता दें उत्तर-प्रदेश में कांग्रेस विधानसभा का चुनाव अपने दम पर लड़ने जा रही है। पार्टी ने इसके लिए रणनीति तैयार कर ली है। 19, 20 और 21 अगस्त तक कांग्रेस के बड़े नेता 15 हजार ग्राम सभा, वार्ड और करीब 90 हजार लोगों से संपर्क करेंगे।

हर गांव तक पहुंचने का संकल्प

कांग्रेस पार्टी ने अगले 3 महीने के अंदर हर गांव तक पहुंचने और संगठन को खड़ा करने की अहम रणनीति बनाई है। पार्टी करीब 1.5 लाख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का टारगेट रखा है। इस अभियान के तहत कांग्रेस अपने शासनकाल की अच्छाई बताएगी।

‘परिवर्तन का संकल्प और कांग्रेस ही विकल्प’

कांग्रेस का दावा है कि यूपी में 20 सालों में पहली बार इतने बड़े स्तर पर प्रशिक्षण शिविर लगाया जा रहा है। दीपावली के पहले लखनऊ में एक बड़ा सम्मेलन होगा। प्रियंका गांधी इसमें मौजूद रहेंगी। इस सम्मेलन में पार्टी अपनी आगे की रणनीति का खुलासा करेगी। पार्टी इस बार ‘परिवर्तन का संकल्प और कांग्रेस ही विकल्प’ के नारे के साथ पार्टी चुनावी मैदान में उतरने जा रही है।

पोल-खोल अभियान की होगी शुरुआत

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अपने इस महा संपर्क अभियान के तहत भाजपा की संकल्प पत्र की पोल खोलेगी। पार्टी लोगों को बताएगी कि कैसे भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के वादों को अभी तक पूरा नहीं किया है और साथ ही पार्टी कथित तौर पर वह अपने नेताओं के विरुद्ध चलाए जा रहे दुष्प्रचार पर भाजपा की ‘पोल-खोल’ भी करेगी।

भारत के खिलाफ संघ का प्रचार

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपने जय भारत महासंपर्क अभियान के तहत लोगों को यह बताने की कोशिश करेंगे कि यूपी की इस बिगड़ी हालात के लिए कौन जिम्मेदार है। साथ ही इस अभियान में पार्टी जनता को यह बताने का प्रयास करेगी कि कांग्रेस पार्टी ने अपने शासन के दौरान देश के लिए क्या किया। इस दौरान दो पुस्तकों ‘हम कांग्रेस के लोग और भारत के खिलाफ संघ का प्रचार’ के जरिए लोगों को कांग्रेस के साथ जोड़ने की कोशिश की जाएगी।

हर घर पर दस्तक देगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी जय भारत महासंपर्क अभियान के तहत कांग्रेस की योजना हर घर दस्तक देने की है। इसके तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता गांवों में प्रवास के दौरान कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन ले साथ साथ सह-भोज का आयोजन भी होगा।
इस दौरान गांव में तिरंगा झंडा भी फहराया जाएगा।

 

About Post Author