December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा में सोमवार से शुरू होगा देश के सबसे बड़े डॉग पार्क का निर्माण कार्य

नोएडा के डॉग्स लवर के लिए बहुत ही खुशी की खबर सामने आ रही है। नोएडा में देश का सबसे बड़ा डॉग पार्क बनने जा रहा है। इस डॉग पार्क को नोएडा प्राधिकरण बनवा रही है। जिसकी जिम्मेदारी कंपनी को भी दे दी गई है। यह डॉग पार्क नोएडा के सेक्टर 137 में बनाया जाएगा।

 

TOI

 

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि, यह डॉग पार्क देश का सबसे बड़ा होगा। सोमवार से नोएडा के सेक्टर 137 में डॉग पार्क निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। इससे ना सिर्फ नोएडा बल्कि ग्रेटर नोएडा और पूरे एनसीआर के डॉग को फायदा मिलेगा। यह एनसीआर के डॉग लवर के लिए बहुत ही खुशी की बात है।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि, इस डॉग पार्क को बनाने के लिए 2 करोड़ 86 लाख रुपए खर्च होंगे। नोएडा में बनने वाला सबसे बड़ा डॉग पार्क 1.3 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने जमीन का जायजा लेते हुए निरीक्षण किया है। इस डॉग पार्क को बनाने वाली कंपनी ने बताया कि, सारी तैयारियां पूरी हो गई है। सोमवार से इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि, इस डॉग पार्क में कुत्तों के खेलने के लिए खास व्यवस्था, खाने की व्यवस्था, इलाज के लिए डॉक्टर और प्रशिक्षित करने की भी खास व्यवस्था की जाएगी। इस डॉग पार्क में कुत्तों के झूले भी होंगे। इसके अलावा डॉग पार्क में सुंदर कार्य किया जाएगा और सुंदर आकृति बनाई जाएगी।

Translate »